मतदाता जागरुकता को लेकर गतिविधियां की जा रहीं आयोजित










कटनी (13 अक्टूबर)- विधानसभा निर्वाचन 2018 के दृष्टिगत जिले की सभी विधानसभाओं के मतदान केन्द्र स्तर पर मतदाता जागरुकता अभियान चलाया जा रहा है। कलेक्टर एवं जिला निर्वाचन अधिकारी केवीएस चौधरी एवं स्वीप कमेटी के अध्यक्ष व सीईओ जिला पंचायत के निर्देशन व मार्गदर्शन में स्वीप एक्टिविटी के तहत वीवीपैट एवं ईवीएम का प्रदर्शन कर मतदाताओं को इसी जानकारी दी जा रही है। रैलियों के माध्यम से मतदाताओं को जागरुक किया जा रहा है। साथ ही मतदाताओं को मतदाता शपथ भी दिलाई जा रही है।
            इसी कड़ी में मतदाता जागरुकता को लेकर जिले में शुक्रवार एवं शनिवार को भी विभिन्न गतिविधियां संचालित की गईं। जिसके तहत ढीमरखेड़ा के ग्राम पंचायत ढीमरखेड़ा, बड़वारा जनपद के ग्राम पंचायत सकरीगढ़, ग्राम पंचायत गोदाना, ग्राम पंचायत चांदनखेड़ा, कटनी जनपद के ग्राम पंचायत सिंघनपुरी, विजयराघवगढ़ के कहलहरा, बंजारी और सलैया कोहारी में मतदाताओं के मतदाता शपथ दिलाई गई।
’’पहले वोट डलेगा, बाद में खाना बनेगा’’ का संदेश पहुंच रहा घर-घर
            मतदाता जागरुकता को लेकर हर मतदाता को मतदान करने के लिये प्रेरित किया जा रहा है। स्वीप गतिविधि के तहत गतदिनों घर-घर मतदाता जागरुकता का संदेश पहुंचाने के उद्वेश्य से एलपीजी के गैस सिलेण्डरों में मतदाता जागरुकता संबंधी संदेश के स्टीकर लगाये गये। जिनके माध्यम से गैस सिलेण्डर उपभोक्ताओं के घरों तक ’’पहले वोट डलेगा, बाद में खाना बनेगा’’ का संदेश पहुंचाया जा रहा है। इसके साथ ही उन्हें मतदान करने के लिये प्रेरित करने का भी कार्य किया जा रहा है।
सैल्फी प्वॉइंट ’’जिम्मेदार वोटर’’
            स्वीप गतिविधियों के तहत सैल्फी प्वॉइंट भी स्थापित किया गया है। कलेक्ट्रेट कार्यालय परिसर में लगाये गये सैल्फी प्वॉइंट के माध्यम से मतदाताओं को प्रेरित कर उन्हें मतदान के प्रति जागरुक किया जा रहा है। गतदिनों स्थापित किये गये सैल्फी प्वॉइंट से अधिकारियों व कर्मचारियों सहित अन्य जिले भर से आये मतदाताओं ने भी सैल्फी विद ’’जिम्मेदार वोटर’’ ली। साथ ही मतदान के प्रति जिम्मेदार वोटर का फर्ज निभाने का संदेश भी मतदाताओं को दिया।

कोई टिप्पणी नहीं

Blogger द्वारा संचालित.