पोलिंग पर्सनल वेलफेयर की बैठक संपन्न


कटनी (6 अक्टूबर)- शनिवार को कलेक्ट्रेट सभाकक्ष में पोलिंग पर्सनल वेल्फेयर की बैठक सम्पन्न हुई। जिला निर्वाचन अधिकारी केवीएस चौधरी की अध्यक्षता में आयोजित इस बैठक में विधानसभा निर्वाचन 2018 के दौरान रिटर्निंग अधिकारी, सहायक रिटर्निंग अधिकारियों सहित पुलिस विभाग के अमले को आवश्यक जानकारियां तैयार कर नियमित रुप से प्रस्तुत करने के निर्देश दिये। श्री चौधरी ने कहा कि निर्वाचन कार्य से संबंधित यदि कोई डाउट है, तो निर्वाचन आयोग द्वारा जारी मेन्युअल का अध्ययन कर उसका समाधान करें। इसके साथ ही श्री चौधरी ने संबंधित अधिकारियों को संपत्ति विरुपण अधिनियम के तहत कार्यवाही करने के भी निर्देश दिये। उन्होने कहा कि नियमानुसार शासकीय एवं प्राईवेट परिसरों में लगे बैनर पोस्टर हटाने की कार्यवाही करें।
            जिला निर्वाचन अधिकारी ने जिला आबकारी अधिकारी को निर्देशित किया कि वे जिले में संचालित समस्त मदिरा दुकानों के स्टॉक की जानकारी लें। इसके साथ ही सेल रिपोर्ट का भी ब्यौरा प्राप्त कर लें। वहीं उन्होने मदिरा दुकानों में ठेकेदार द्वारा सीसीटीव्ही कैमरे लगवाने के भी निर्देश दिये। इसके साथ ही श्री चौधरी ने एसएसटी एवं वीएसटी दलों को निगरानी प्रारंभ करने के लिये निर्देशित किया। उन्होने कहा कि नोडल अधिकारी टीम के संबंधित अधिकारियों के सतत् संपर्क में रहें और आवश्यक कार्यवाही सुनिश्चित करें। साथ ही निर्धारित शिफ्ट के साथ ही निगरानी की कार्यवाही निरंतर जारी रहे।
            जिला निर्वाचन अधिकारी श्री चौधरी ने बैठक सभी रजिस्ट्रीकरण अधिकारियों को निर्देशित किया कि अपने क्षेत्रों में वे मौजूद सभा स्थलों एवं हैलीपैड की स्थिति का जायजा स्वयं लें। साथ ही वर्तमान स्थिति की रिपोर्ट शीघ्र प्रस्तुत करें।
            इसके साथ ही श्री चौधरी ने निर्वाचन कार्य के लिये जिले में पहुंचने वाले सुरक्षा बल के ठहरने की व्यवस्था के संबंध में निर्देश जारी करते हुये स्थलों के अधिगृहण की कार्यवाही नियमानुसार सुनिश्चित करने के लिये निर्देशित किया।
            इस दौरान पुलिस अधीक्षक मिथलेश शुक्ला ने बाउण्ड ओवर के संबंध में की गई कार्यवाही की जानकारी दी। उन्होने इस पर आवश्यक कार्यवाही के निर्देश भी संबंधित अधिकारियों को दिये।

कोई टिप्पणी नहीं

Blogger द्वारा संचालित.